Thursday, May 13, 2021

PM मोदी ने नया रायपुर में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का किया उद्घाटन

Must Read

विधायक डॉ नीरज बोरा ने 9 ट्रैक्टर टैंकर सेनेटाइजेसन के लिए किया रवाना

क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने में जुटे भाजपा विधायक डा0 नीरज बोरा लखनऊ, 7 मई। भाजपा विधायक डॉक्टर नीरज बोरा...

घर घर होगा सेनेटाइजेसन मिलेगी मेडिसिन किट- विधायक नीरज बोरा ने की सराहनीय पहल

विधायक नीरज बोरा ने पाजिटिव तक पहुचाया कोरोना दवा किट-साथ ही सेनेटाइजेसन के लिए कसी लखनऊ, 2 मई। उत्तर प्रदेश...

CM योगी- टीम-11 बैठक में 11 सख्त आदेश जारी

-CM योगी- टीम-11 बैठक में 11 सख्त आदेश जारी रेमेडेसिवर आदि दवाओं की कालाबाज़ारी करने वालों पर गैंगस्टर, NSA लगाया...

 

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ को कई सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायपुर पहुंच चुके हैं। यहां रायपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित कई आला भाजपा नेताओं और मंत्रियों ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। नया रायपुर में पीएम मोदी ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का उद्घाटन किया। इस सेंटर से स्मार्ट सिटी नया रायपुर की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन जुड़ी रहेगी। इस दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद बच्‍चों से मुलाकात भी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बाद भिलाई स्टील प्लांट और छत्तीसगढ़ की घरेलू विमान सेवा को नई उड़ान देंगे। मोदी छत्तीसगढ़ में कुल तीन घंटे 45 मिनट रहेंगे। इस दौरान वह नया रायपुर और भिलाई स्टील प्लांट जाएंगे। मोदी दुर्ग में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे और यहीं से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों का शंखनाद हो जाएगा। दुर्ग से ही वीडियो लिंक के जरिये वह जगदलपुर-रायपुर विमान सेवा का लोकार्पण करेंगे।

भिलाई स्टील प्लांट में 55 साल के बाद कोई प्रधानमंत्री आ रहे हैं। इससे पहले 1963 में जवाहरलाल नेहरू यहां आए थे। भिलाई स्टील प्लांट में पीएम मोदी 20 मिनट तक रहेंगे। इस दौरान वह फौलाद बनाने की प्रक्रिया भी देखेंगे।

विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े छत्तीसगढ़ में पीएम की दो महीने के भीतर यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले 14 अप्रैल को बीजापुर के जांगला से मोदी ने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की थी। इसी रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की सभा में पहुंचे थे।

मोदी ने मानी एसपीजी की राय, छग में नहीं करेंगे रोड-शो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में रोड-शो नहीं करेंगे। 14 जून को रायपुर व भिलाई में पीएम मोदी के आगमन का प्रोटोकाल जारी कर दिया गया है। बता दें कि नक्सलियों द्वारा पीएम पर आत्मघाती हमले की साजिश सामने आने के बाद मोदी पहली बार किसी नक्सल प्रभावित राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। दौरे से पहले एसपीजी अधिकारियों ने सुरक्षा की समीक्षा के बाद पीएम को रोडशो न करने की सलाह दी थी।

सूत्रों के अनुसार पीएम सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने रोड-शो न करने की सलाह के साथ पीएम को रायपुर से भिलाई जाने-आने के लिए हेलिकॉप्टर का ही उपयोग करने की सलाह दी थी। हालांकि, अपने तीन घंटे 45 मिनट के प्रवास में पीएम 35 मिनट की सड़क यात्रा करेंगे।

भिलाई स्टील प्लांट में 55 साल बाद आएंगे प्रधानमंत्री
देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को छोड़कर दूसरा कोई प्रधानमंत्री भिलाई के स्टीट प्लांट में नहीं आया। अब, करीब 55 साल बाद, नरेंद्र मोदी ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री होंगे, जिनके कदम यहां पड़ेंगे। यहां वे यूनिवर्सल रेल मिल, बार एंड रॉड मिल और फर्नेस8 व स्टील मैल्टिंग शॉप3 राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इतना ही नहीं, मोदी यहां फौलाद बनते हुए भी देखेंगे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

विधायक डॉ नीरज बोरा ने 9 ट्रैक्टर टैंकर सेनेटाइजेसन के लिए किया रवाना

क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने में जुटे भाजपा विधायक डा0 नीरज बोरा लखनऊ, 7 मई। भाजपा विधायक डॉक्टर नीरज बोरा...

घर घर होगा सेनेटाइजेसन मिलेगी मेडिसिन किट- विधायक नीरज बोरा ने की सराहनीय पहल

विधायक नीरज बोरा ने पाजिटिव तक पहुचाया कोरोना दवा किट-साथ ही सेनेटाइजेसन के लिए कसी लखनऊ, 2 मई। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की...

CM योगी- टीम-11 बैठक में 11 सख्त आदेश जारी

-CM योगी- टीम-11 बैठक में 11 सख्त आदेश जारी रेमेडेसिवर आदि दवाओं की कालाबाज़ारी करने वालों पर गैंगस्टर, NSA लगाया जाये-CM रेमेडेसिवर सहित अन्य दवाओं की...

चुनाव ड्यूटी में जवानों से भरी बस खाई में उतरी-सभी सुरक्षित

लखनऊ त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव ड्यूटी में जा रही पुलिस जवानों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी बस में बैठे जवानों को आई मामूली...

विधायक नीरज बोरा ने कोरोना काल मे उपचार हेतु दी 1 करोड़ रुपये की निधि

विधायक नीरज बोरा ने आपदा काल मे उपचार हेतु दी 1 करोड़ रुपये की निधि आपदा काल मे एक और लोकप्रिय विधायक डॉ नीरज बोरा...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -