Thursday, May 13, 2021

4000 mAh की बैटरी से लैस हैं ये स्मार्टफोन्स, कीमत 8000 रुपये से भी कम

Must Read

विधायक डॉ नीरज बोरा ने 9 ट्रैक्टर टैंकर सेनेटाइजेसन के लिए किया रवाना

क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने में जुटे भाजपा विधायक डा0 नीरज बोरा लखनऊ, 7 मई। भाजपा विधायक डॉक्टर नीरज बोरा...

घर घर होगा सेनेटाइजेसन मिलेगी मेडिसिन किट- विधायक नीरज बोरा ने की सराहनीय पहल

विधायक नीरज बोरा ने पाजिटिव तक पहुचाया कोरोना दवा किट-साथ ही सेनेटाइजेसन के लिए कसी लखनऊ, 2 मई। उत्तर प्रदेश...

CM योगी- टीम-11 बैठक में 11 सख्त आदेश जारी

-CM योगी- टीम-11 बैठक में 11 सख्त आदेश जारी रेमेडेसिवर आदि दवाओं की कालाबाज़ारी करने वालों पर गैंगस्टर, NSA लगाया...

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कैमरा और बड़ी बैटरी वाले डिवाइस की डिमांड ज्यादा रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए मोबाइल निर्माता कंपनियां कम कीमत के साथ अच्छे फीचर्स से लैस स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर रही है। मसलन, अगर आप कम कीमत में एक अच्छे स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। हम अपनी इस खबर में आपको 8000 रुपये से कम कीमत में आने वाले ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट दे रहे हैं जो कि 4000mAh तक की बैटरी से लैस हैं।

Karbonn Aura Note Play
कीमत: 5,499 रुपये

इसमें 6 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1280 है। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर सेंसर दिया गया है। साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी जैसे फीचर्स दिए गए हैँ।

Related image

Moto C Plus
कीमत: 5,999 रुपये

इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1280 x 720 है। यह फोन 64 बिट क्वाड-कोर मीडिया-टेक प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह फोन गूगल एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। साथ ही 4जी कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगा।

Panasonic P85
कीमत: 6,499 रुपये

पैनासोनिक P85 फोन में कंपनी ने एलुगा रे की ही तरह 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है। ड्यूल सिम सपोर्ट करने वाला यह फोन भी एंड्रायड 6.0 मार्शमैलौ पर कार्य करता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 2MP का फ्रंट और 8MP का रियर कैमरा दिया गया है। फोन में पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। 2GB रैम के साथ यह फोन 1ghz क्वाडकोर प्रोसेसर पर आधारित है। इस हैंडसेट में 16GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। इसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़या जा सकता है। पैनासोनिक P85 के कनेक्टिविटी फीचर्स में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1 और एफएम रेडियो जैसे फीचर मौजूद है।

Micromax Evok Power
कीमत: 6,999 रुपये

माइक्रोमैक्स इवोक पावर में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल के फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरा दिया गया है। 4जी VoLTE सपोर्ट के साथ इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Image result for Micromax Evok Power

Xiaomi Redmi 4 16GB
कीमत: 7499 रुपये

इसमें 2.5 डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें हाइब्रिड सिम दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है, जो f/2.2 अपर्चर, 5-लेंस सिस्टम, पीडीएएफ और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है। साथ ही इसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, ब्लूटूथ 4.1 और वाई-फाई 802.11 a/b/g/n जैसे विकल्प दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

विधायक डॉ नीरज बोरा ने 9 ट्रैक्टर टैंकर सेनेटाइजेसन के लिए किया रवाना

क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने में जुटे भाजपा विधायक डा0 नीरज बोरा लखनऊ, 7 मई। भाजपा विधायक डॉक्टर नीरज बोरा...

घर घर होगा सेनेटाइजेसन मिलेगी मेडिसिन किट- विधायक नीरज बोरा ने की सराहनीय पहल

विधायक नीरज बोरा ने पाजिटिव तक पहुचाया कोरोना दवा किट-साथ ही सेनेटाइजेसन के लिए कसी लखनऊ, 2 मई। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की...

CM योगी- टीम-11 बैठक में 11 सख्त आदेश जारी

-CM योगी- टीम-11 बैठक में 11 सख्त आदेश जारी रेमेडेसिवर आदि दवाओं की कालाबाज़ारी करने वालों पर गैंगस्टर, NSA लगाया जाये-CM रेमेडेसिवर सहित अन्य दवाओं की...

चुनाव ड्यूटी में जवानों से भरी बस खाई में उतरी-सभी सुरक्षित

लखनऊ त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव ड्यूटी में जा रही पुलिस जवानों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी बस में बैठे जवानों को आई मामूली...

विधायक नीरज बोरा ने कोरोना काल मे उपचार हेतु दी 1 करोड़ रुपये की निधि

विधायक नीरज बोरा ने आपदा काल मे उपचार हेतु दी 1 करोड़ रुपये की निधि आपदा काल मे एक और लोकप्रिय विधायक डॉ नीरज बोरा...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -